Latest News

Sunday, February 13, 2022

हजरत अली जयन्ती पर जुटेंगे सर्वधर्म के लोग, दरगाहे फातमान में गंगा जमुनी तहजीब की पेश होगी मिसाल

वाराणसी: 13 फरवरी को पराड़कर भवन में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए हजरत अली समिति के सचिव / मीडिया प्रभारी हाजी सैयद फरमान हैदर ने बताया कि दामादे पैगम्बर शेरे खुदा हजरत अली की जयन्ती 15 फरवरी मंगलवार को पूरी अकीदत के साथ मनायी जायेगी। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी टाउनहाल मैदागिन से प्रातः 9.00 बजे कोविड नियमों का पालन करते हुए जुलूस-ए-अली उठाया जायेगा। जुलूस में शायर हज़रात कलाम पेश करते चलेंगे। मैदागिन बुलानाला से होते हुए नीचीबाग गुरुद्वारे पर सिक्ख समाज द्वारा जुलूस का स्वागत किया जायेगा। तत्पश्चात चौक थाने के पास छोटी से तकरिर होगी। जुलूस दालमंडी, नई सड़क, काली महल, पितरकुण्डा होता हुआ दरगाहे फातमान पहुंचेगा। जहां सेमिनार का आयोजन होगा जिसका विषय होगा हजरत अली और मानव अधिकार, हजरत अली और इसाफ पर लोग अपने विचार रखेंगे।

 


इस अवसर पर सेमिनार में संकट मोचन के महंत प्रो० विशम्भरनाथ मिश्र, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो० आनन्द के त्यागी, मसीही समाज से विशप फादर यूजिन जौजफ, महामना मदन मोहन मालवीय कैंसर संस्थान के निदेशक डा० सत्यजीत प्रधान, गुरुद्वारे से भाई धर्मवीर जी और मौलाना नसीर सिराजी साहब मौजूद होंगे। इस अवसर पर लखनऊ से विशेष मेहमान ज्ञानी सुखदेव सिंह गुरुद्वारा नाका भी अपने विचार रखेंगे। समस्त कार्यक्रम आयतुल्लाह मौलाना शमिमुल हसन की सदारत में आयोजित होगा।


निर्वाचन प्रेक्षक के लिये सभी व्यवस्थाये पूर्ण करने का निर्देश, नियुक्त किये गये लाइजिनिंग आफिसर


हाजी सैयद फरमान हैदर ने बताया कि इस अवसर पर मौला अली के नाम से जो सुरस्कार दिये जायेंगे उसमें दुर्रे नजफ़ एवार्ड क्रमशः इंजीनियर मोहम्मद हादी तथा नसीर आजमी मुम्बई को दिया जायेगा। बाबुल इल्म एवार्ड दो बच्चों को जिन्होंने मेडिकल में क्वालीफाई किया है दिया जायेगा। इस अवसर पर शहर की दो अंजुमने क्रमशः अंजुमने नसीरूल मोमनीन तेलिया नाला तथा अंजुमन सज्जादिया पठानी टोला को बिलायत-ए-अली एवार्ड से नवाजा जायेगा।


विशेष सुचना: जुलूस में सिरकत करने वालों से गुजारिश है कि बिना मास्क लगाये इंट्री नहीं मिलेगी। लोगों से यह भी अनुरोध है कि कृपया साइकिल और मोटर साइकिल लेकर जुलूस में न शामिल हों।

 

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment