Latest News

Sunday, February 13, 2022

चुनाव आयोग ने नई गाइडलाइन जारी की, अब 50 फीसदी क्षमता के साथ कर सकेंगे रैली

Election Commission Guidelines: कोरोना महामारी के वजह से चुनावी मौसम में कई सारी पाबंदिया लगाई गई थीं. शनिवार को चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचर-प्रसार में कुछ राहत देने का एलान किया है. चुनाव आयोग ने चुनाव के लिए प्रचार के दौरान पद यात्रा निकालने की अनुमति दे दी है. साथ ही सभी राजनीतिक दल 50 फीसदी के साथ खुले मैदान में रैली कर सकेंगे.



कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन
चुनाव आयोग ने यह फैसला कोरोना के मामले में कमी को देखते हुए लिया है. चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए पहले कई तरह के रोक थे, जिन्हें अब नियमों के साथ हटा दिया गया है. तमाम पार्टियां अब  पद यात्रा निकाल सकती हैं. सभी उम्मीदवार अब सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चुनाव के लिए प्रचार कर सकेंगे. हालांकि चुनाव आयोग ने साफ किया है कि इस दौरान सभी को कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना होगा.

यूपी आज की हलचल: आज दिन भर इन खबरों पर रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर, फटाफट हो जाएं अपडेट

चुनाव आयोग ने की समीक्षा
देश के 5 राज्यों में विधानसभा के चुनाव के हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान भी हो चुका है. तमाम पार्टियां डिजिटल तरीके से प्रचार कर रही थीं. चुनाव आयोग ने देश में विशेष रूप से मतदान वाले राज्यों में शनिवार को कोविड की स्थिति की समीक्षा की. इसके बाद चुनाव आयोग की तरफ सेछूट देने का फैसला किया गया. अब हर राजनीतिक पार्टियां 50% क्षमता के साथ खुले मैदान में रैली कर सकते हैं. जिसके बाद चुनाव प्रचार को लेकर राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को चार घंटे की अतिरिक्त छूट देने का फैसला किया गया.

घट रहे कोविड केस
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, चुनाव आयोग ने कहा है कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कोविड की स्थिति में पहले के मुताबिक काफी सुधार हुआ है. देश में संक्रमण के मामले अब तेजी से घट रहे हैं. रिपोर्ट किए गए मामलों में भी गैर-चुनाव वाले राज्यों में ही कोविड के मामले सामने आ रहे हैं. 

 

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment