Latest News

Saturday, December 18, 2021

बनारस के लाल एनसीसी कैडेट अमित का गणतंत्र दिवस परेड के लिए हुआ चयन

100 उत्तर प्रदेश वाहिनी एनसीसी से संबंध उदय प्रताप कालेज एनसीसी (राष्ट्रीय कैडेट कोर) के सीनियर अंडर ऑफिसर अमित कुमार राय का चयन गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर होने वाली परेड के लिए हुआ है। वाराणसी के फुलवरिया निवासी सुरेश राय के बेटे अमित राय का सपना भारतीय सेना में अफसर बनकर देश सेवा करने का है। इनके पिता भी भारतीय सेना की आर्टिलरी कोर में सूबेदार मेजर के पद से सेवानिवृत्त हैं। उदय प्रताप कॉलेज एनसीसी के कंपनी कमांडर लेफ्टिनेंट देव नारायण सिंह के अनुसार एनसीसी वाराणसी ग्रुप "बी" के अंतर्गत आने वाली सौ से अधिक संस्थाओं से गणतंत्र दिवस के लिए मात्र दो कैडेटों का ही चयन हुआ है। यूपी से इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड के लिए कुल 57 कैडेटों का चयन हुआ है।

 


कैडेट अमित राय एवं उनके कंपनी कमांडर को वाराणसी ग्रुप "बी" के एनसीसी कमांडर ग्रुप कैप्टन संजीव दोषी, 100 यूपी वाहिनी एनसीसी के कमान अधिकारी कर्नल आशीष त्रिपाठी, लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषि राज चरण, पूर्व एनसीसी अधिकारी डा. मेजर अरविन्द कुमार सिंह, लेफ्टिनेंट मयंक सिंह, यूपी कॉलेज के प्राचार्य डॉ धर्मेंद्र कुमार सिंह ने बधाई दी है।

 

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment