Latest News

Tuesday, October 19, 2021

लखीमपुर केस: SIT ने जारी की संदिग्धों की तस्वीरें, नाम-पता बताने वाले को इनाम मिलेगा - www.purvanchalkhabar.co.in

यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा की जांच कर रही SIT ने संदिग्धों की धरपकड़ को SIT ने प्रयास तेज कर दिए हैं। मंगलवार को SIT ने घटना में शामिल कुछ संदिग्ध लोगों की तस्वीरें जारी की हैं। SIT ने लोगों से इन संदिग्धों के बारे में सूचना देने की भी अपील की है। सूचना देने वाले लोगों को उचित पुरस्कार दिया जाएगा। 3 अक्‍टूबर को हुई इस हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष समेत कई आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।




लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में कृषि कानून विरोधी आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की मौतों का मामला भले अभी पूरी तरह नहीं सुलझा है, पर इस मामले में SIT तेजी से जांच आगे बढ़ा रही है। इस मामले में दर्ज दो अलग-अलग मुकदमों में पहले किसानों की ओर से दर्ज मुकदमे की तेजी से जांच शुरू हुई थी, जिसमें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्र मोनू समेत कुल 10 आरोपितों की अब तक गिरफ्तारी हो चुकी है। अब बीते दो दिन से इस मामले में दर्ज दूसरे मुकदमे, जो बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत से संबंधित है, उसकी भी जांच तेज हो गई है।


सोमवार को SIT ने मामले में 10 लोगों को बुलाकर उनसे पूछताछ करते हुए बयान दर्ज किए थे। अब मंगलवार को SIT ने इंटरनेट मीडिया पर छह फोटो जारी किए हैं। ये सारे फोटो तिकुनिया में बीती तीन अक्टूबर को हुई हिंसा के दौरान के हैं। SIT का कहना है कि इन फोटो में वो संदिग्ध हैं, जो घटना में शामिल थे। फोटो के साथ SIT ने आम जनता से अपील की है कि वो फोटो देखकर संदिग्धों की पहचान करके उनका नाम, पता बताएं। ऐसा करने वालों की न सिर्फ पहचान गुप्त रखी जाएगी, बल्कि उन्हें इनाम भी दिया जाएगा।


इन संदिग्ध लोगों की सूचना देने के लिए SIT के अध्यक्ष का मोबाइल नंबर 9454400454, वरिष्ठ सदस्य SIT का मोबाइल नंबर 9454400394, खीरी एएसपी और SIT के सदस्य का मोबाइल नंबर 9454401072, सीओ व SIT के सदस्य का मोबाइल नंबर 9454401486 व विवेचनाधिकारी SIT का मोबाइल नंबर 9450782977 भी जारी किए गए हैं।

 

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

मोबाइल नंबर 08800775090 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment