Latest News

Friday, October 29, 2021

छात्र को छत से नीचे लटकाने वाला प्रिंसिपल भेजा गया जेल, शिक्षा विभाग से नोटिस भी जारी

मिर्जापुर जिले के अहरौरा में कक्षा दो के छात्र को क्लास छोड़ कर बाजार जा कर गोलगप्पा खाने पर छत से नीचे लटकाने वाले प्रधानाध्यापक मनोज विश्वकर्मा को शुक्रवार की शाम जेल भेज दिया गया। पुलिस ने सुबह आरोपित को थाने पर बुलाकर पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया था। जब मामला छात्र के पिता और अन्य लोगों को पता चला तो लोगो ने उच्चाधिकारियों को टेलीफोन कर इस घटना से अवगत करा दिया| उसके बाद उच्चाधिकारियों की फटकार के बाद अहरौरा पुलिस ने शाम को पांच बजे के करीब आरोपित का चालान कर जेल भेज दिया।

 


मिर्ज़ापुर जिला के अहरौरा डीह में संचालित सद्भावना शिक्षण संस्थान के प्रधानाध्यापक/प्रबंधक मनोज कुमार विश्वकर्मा ने विद्यालय के कक्षा दो के छात्र सोनू यादव को बाजार से गोलगप्पा खाने के आरोप में विद्यालय के बालकनी के छत से पैर पकड़ कर नीचे लटका दिया था। किसी ने इसका वीडियो बना कर गुरुवार की शाम छह बजे के करीब वायरल कर दिया। वीडियो के वायरल होते ही पूरे जिले में यह मामला चर्चा का विषय बन गया।

 

मिर्ज़ापुर डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देश पर गुरुवार को देर रात आरोपित प्रबंधक मनोज विश्वकर्मा के खिलाफ अहरौरा थाने की पुलिस ने छात्र सोनू यादव के पिता रंजीत यादव की तहरीर पर पुलिस ने धारा 352 506 75 जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने एकदम सुबह आरोपित को थाने पर ला कर पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया। जब इसकी जानकारी छात्र के पिता रंजीत यादव एवं अन्य को हुई तो सभी ने फ़ोन के जरिये उच्चाधिकारियों को इस घटना से अवगत करा दिया। जिसके बाद उच्चाधिकारियों के दबाव में अहरौरा थाने की पुलिस ने शाम को पांच बजे आरोपित प्रबंधक का चालान कर जेल भेज दिया। 

 

बीएसए ने आरोपित प्रबंधक को जारी की नोटिस

मिर्जापुर/अहरौरा। बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने कक्षा दो के छात्र सोनू यादव को बालकनी की छत से नीचे लटकाने के आरोपित विद्यालय सद्भावना शिक्षण संस्थान के प्रबंधक को शुक्रवार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बीएसए ने बताया कि शासनादेश के मुताबिक विद्यालय का प्रबंधक एक माह के अंदर अपना जवाब दे सकता है। प्रबंधक का जवाब मिलने के बाद विद्यालय की मान्यता प्रत्याहरित करने की कार्रवाई के लिए बेसिक शिक्षा निदेशालय भेजा जाएगा। मान्यता प्रत्याहरित करने की कार्रवाई का अधिकार निदेशालय को ही है। 

विद्यलाय के प्रबंधक के खिलाफ रपट दर्ज कराए जाने के बाद स्थानीय लोग मान कर चल रहे थे कि शुक्रवार से विद्यालय बंद हो जाएगा, लेकिन सद्भावना शिक्षण संस्थान शुक्रवार को भी खुला रहा। विद्यालय में अन्य दिनों की तरह बच्चे पढ़ने के लिए पहुंचे थे। यह दीगर बात रही कि अन्य दिनों की अपेक्षा शुक्रवार को छात्रों की संख्या कम रही। विद्यालय का संचालन आरोपित प्रबंधक की पत्नी बतौर प्रधानाचार्य कर रही थी। इसको लेकर क्षेत्र के लोगों में तरह-तरह की चर्चा है। वहीं बीएसए गौतम प्रसाद का कहना है कि प्रबंधक का जवाब मिलने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी। 

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment