Latest News

Thursday, October 28, 2021

सुतली बम फेंके गए आरएसएस की शाखा पर, एक फटा

वाराणसी पितरकुंडा पोखरे पर आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) की शाखा पर गुरुवार सुबह 16 मिनट के भीतर तीन सुतली बम फेके गये। जिसमे दो सुतली बम तो नही फटे लेकिन आखिरी सुतली बम तेज धमाके के साथ फट गया। इससे स्वयंसेवक विजय जायसवाल के हाथ में चोट आई है। शाखा में बच्चे भी शामिल थे। स्वयंसेवकों की तरफ से सिगरा थाने में तहरीर दी गई है। सिगरा थाना प्रभारी अनूप शुक्ला मौके पर पहुंच कर सीसीटीवी कैमरे के जरिए छानबीन की कर रहे है। चेतगंज निवासी विजय जायसवाल की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।




राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा सुबह 6:15 से 7:15 बजे तक एक घंटे के लिए लगती है। गुरुवार सुबह 6:49 बजे बाउंड्री के बाहर से सुतली बम फेंका गया, जो पोखरे में चला गया। दूसरा सुतली बम करीब सात बजे फेंका गया जो शाखा में शामिल स्वयंसेवकों के बीच में गिरा। उसे लोगों ने पोखरे में गिरा दिया। तीसरा सुतली बम 7:05 बजे स्वयंसेवकों के बीच गिरा और तेज धमाके के साथ फट गया। धमाका होते हैं वहां अफरातफरी मच गई। आसपास के लोग भी पहुंचे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा में शामिल लोग भागकर बाहर पहुंचे तो वहां कोई नहीं था। इसके बाद लल्लापुरा चौकी पर तहरीर दी गई। मौके पर फोरेंसिक टीम ने जांच की। मौके से सुतली बम के अवशेष मिले हैं।


सुतली बम पेड़ से होते हुए गिरे

परिसर में पोखरे के पास नीम के पेड़ के नीचे रोजाना आरएसएस की शाखा लगती है। पास ही पोखरे की बाउंड्री है। बाउंड्री के बाहर से फेंके गये सुतली बम पेड़ से होते हुए गिरे। सामने के मकानों में लगे सीसीटीवी के जरिये एसीपी चेतगंज अनिरुद्ध कुमार ने छानबीन की।


वाराणसी के पितरकुंडा में चोरी-छिपे विस्फोटक का होता है भंडारण, बनाये जाते हैं पटाखे

पितरकुंडा में दीपावली और लगन के सीजन में विस्फोटकों का अवैध भंडारण नया नहीं है। घनी आबादी वाले मुहल्ले में चोरी-छिपे भारी मात्रा में विस्फोटक का भंडारण कर तेज धमाके वाले पटाखे तैयार किये जाते हैं। यहां से वाराणसी ही नहीं, अन्य जनपदों में भी पटाखों का अवैध कारोबार होता है। आपको बता दें कि 25 अक्तूबर 2016 को पितरकुंडा पटाखा बनाते समय ब्लास्ट हुआ था, इसमें छह लोगों की मौत हो गई थी। गुरुवार को आरएसएस की शाखा की घटना के दौरान भी लोग बता रहे थे कि अब भी यहां पटाखों का अवैध कारोबार फलफूल रहा है।


इस आर्टिकल को शेयर करें

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment