Latest News

Friday, May 10, 2024

बीडीओ ने 6 ग्राम पंचायत सचिवों का रोका वेतन, आंगनवाड़ी केंद्र का निर्माण कार्य प्रारंभ न होने पर हुई कार्रवाई

वाराणसी: स्थानीय विकास खण्ड के विभिन्न ग्राम पंचायतों में आंगनवाड़ी केंद्र का निर्माण कार्य प्रारंभ न होने पर बीडीओ ने कड़ा रूख अख्तियार किया है। बृहस्पतिवार को ब्लाक मुख्यालय पर समीक्षा बैठक के दौरान चिरईगांव के बीडीओ विमल प्रकाश पाण्डेय ने ब्लाक के विभिन्न गांवों मे आंगनवाड़ी  केंद्र का निर्माण कार्य प्रारंभ न होने पर नाराज़गी जताते हुए आधा दर्जन ग्राम पंचायत सचिवों का मई माह के वेतन भुगतान पर अग्रिम आदेश तक के लिए रोक लगा दी।


यह भी पढ़ें: सारनाथ पुलिस और एसओजी टीम ने धोखाधड़ी कर ग्राहकों से रुपये उड़ाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का किया भंडाफोड़

बीडीओ ने बताया कि बीते 9 अप्रैल को ही सम्बंधित ग्राम पंचायत सचिवों को आंगनवाड़ी  केंद्र का निर्माण प्रारंभ कराने का निर्देश दिया गया था।इसी क्रम में बीते 6 मई को जनपद के  सीडीओ हिमांशु नागपाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा के दौरान आंगनवाड़ी केंद्रों का निर्माण कार्य प्रारंभ न होने पर नाराज़गी जताते  हुए दो दिनों के अंदर निर्माण कार्य प्रारंभ कराने का निर्देश दिया था।सीडीओ के निर्देश के बावजूद कार्य प्रारंभ न होने पर सम्बंधित ग्राम पंचायतों के 6 ग्राम पंचायत सचिवों का मई माह के वेतन का भुगतान अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया है।

यह भी पढ़ें: शुक्रवार को इन चार राशि के जातकों के लिए दिन रहेगा शानदार, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे

विकास खण्ड के डुबकियां, नरपतपुर, शाहपुर, पहड़ियां, बभनपुरा, नवापुरा, खानपुर, पियरी, धराधर गांव में आंगनवाड़ी केंद्र का निर्माण कार्य अभी तक प्रारंभ नहीं हो सका है। आंगनवाड़ी केंद्र का निर्माण कार्य प्रारंभ न कराने पर ग्राम पंचायत सचिव गुंजन सिंह,सुजीत यादव,शैलेंद्र सोनकर,अजीत कुमार, आशुतोष,प्रभु प्रकाश सुरेखा के वेतन भुगतान पर बीडीओ ने रोक लगायी है।

यह भी पढ़ें: चुनाव प्रचार का अधिकार संवैधानिक अधिकार नहीं..., ED ने किया अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत अर्जी का विरोध

No comments:

Post a Comment