Latest News

Wednesday, March 20, 2024

इन 3 राशि वालों को आर्थिक लाभ होने के योग! पढ़ें पूरा राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 मार्च 2024, दिन बुधवार है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: मणिकर्णिका घाट पर रखी गई सीढ़ियों से हटेगीं लकड़ियाॅ

मेष राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन धन संबंधित मामलों के लिए अच्छा साबित हो सकता है. तरक्की के रास्ते खुलेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. बिजनेस में अच्छा लाभ देगा. बड़े मामले परिवार के साथ बैठकर सुलझाएं. नौकरी में काम करने वालों को ऑफिस में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है.

वृषभ राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन मिलाजुला फलदायक होगा. बिजनेस के काम से विदेश जाना पड़ सकता है. आज  भाग्य का पूरा साथ मिल सकता है. संतान पक्ष करियर को लेकर बड़ा निर्णय ले सकता हैं. जीवनसाथी के साथ भविष्य की प्लानिंग कर सकते हैं. बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. आज प्रभावशाली लोगों से मुलाकात की संभावना है. 

मिथुन राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन सकारात्मक परिणाम लाया है. अच्छी सोच का अच्छा पल मिलेगा. किसी बात का डर मन में बना रहेगा. घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं. अपने लिए समय निकालना होगा. प्रेम जीवन में उथल-पुथल बना रहेगा.  मौज मस्ती करने में समय व्यतीत कर सकते हैं. नई प्रॉपर्टी ले सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीण सफाई कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण 

कर्क राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन लाभदायक साबित होगा. प्रॉपर्टी से जुड़े मामले सुलझेंगे.माता-पिता से मेलजोल बढ़ेगा. बड़े निवेश की तैयारी रंग ला सकती है. किसी अनुभवी व्यक्ति से जरूर सलाह लें. भीतर के ज्ञन से काफी कुछ पा सकते हैं. अहंकार भरी बातें हानि पहुंचा सकती हैं. घर समस्याओं को लेकर परेशान रह सकते हैं. 

सिंह राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन सुख सुविधाओं से भरा रहने वाला है. जीवनसाथी से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. दूर की यात्रा को एंजॉय करेंगे. कारोबार के कुछ काम आपको पूरा करना होगा. पुरानी गलती से आपको सबक मिल सकता है. संतान पक्ष जिद कर सकता है. दोस्त नाराज हो सकती है. 

कन्या राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन रुके कामों को पूरा करने का है. किसी सहयोगी के बिना काम बिगड़ सकता है. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से हट सकता है. सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए कोशिश करनी पड़ सकती है. कारोबारियों को सामान्य निवेश के लिए भी सलाह लेनी चाहिए. पुराने सहयोगी से मुलाकात हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर मिले मानक के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री

तुला राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन कई मामलों में अहम रहने वाला है. भाई व बहनों में आज ज्यादा बनेगी. घरेलू समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. घर का मेहमाने तनाव ला सकता है. सेहत में ढील देना परेशानी बढ़ा सकता है. पुरानी बीमारी पर ध्यान दें. बच्चों के मन की परेशानी को समझना होगा. 

वृश्चिक राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन खुशखबरी से शुरू होगा. शारीरिक समस्या दूर हो सकती है. सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ मिलेगी. धन वापस आने के आसार हैं. बड़े नेता से मिलने का अवसर पा सकते हैं. महिला मित्रों से सावधानी बरतें.

धनु राशिफल - इस राशि के जातकों का आज का दिन प्रेम के मामले में रोमानी रह सकता है. लंबी ट्रैवलिंग हो सकती है. बिजनेस के मामले में मिक्स रहेगा. बड़ी डील फाइनल हो सकती है, सलाह पहले ले लें. जरूरी काम को लेकर दूर की यात्रा पर जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा. दूसरों के काम पर विशेष ध्यान दें. 

यह भी पढ़ें: इलेक्टोरल बॉन्ड: भारत में साफ़-सुथरी राजनीति में सबसे बड़ा रोड़ा

मकर राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में काम करने वालों के लिए अच्छा है. बड़े मानसिक बोझ से छुटकारा मिल सकता है. कोई बड़ी गलती करने से बचें. काम को लेकर सावधान रहें. किसी गलत काम को लेकर बहस करना परेशानी बढ़ा सकता है. उन्नति के राह खुलेंगी. जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. 

कुंभ राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन आज वाद विवाद में बीत सकता है. मन परेशान रहेगा. वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करने का मौका मिलेगा. बातचीत में मधुरता बनाए रखें. मन की बात को किसी से कहना जरूरी है. मौज मस्ती करने में समय बीतेगा. बॉस से शाबाशी मिल सकती है.
यात्रा पर जाना पड़ सकता है. 

मीन राशि इस राशि के जातकों का आज का दिन उलझन में बीत सकता है. लंबे समय से रुके कामों को पूरा करने का मौका मिलेगा. परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा. किसी काम में जल्दबाजी न बरतें. विवाह से जुड़े निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें. माता-पिता किसी काम के लिए सलाह दें सकते हैं. दूर की यात्रा अच्छी है. 

यह भी पढ़ें: शंकराचार्य जी महाराज के पदयात्रा के समर्थन में वकीलों ने की गौ पूजन व निकाली पदयात्रा

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment