Latest News

Friday, November 24, 2023

इन राशियों समेत इन जातकों के लिए बढ़िया रहेगा शुक्रवार, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, पढ़ें सभी राशियों का हाल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 24 नवंबर, दिन शुक्रवार  है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: महादेव पीजी कॉलेज यूपी यूथ गर्ल्स मिनी ओलम्पिक खेल के पदक विजेता खिलाड़ियों का सम्मान समारोह

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. आज किसी धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं. पैसे की परेशानी आज हो सकती है.  आप अपने जीवन साथी से किसी प्रकार की बहस करने से भी बचें, बात बढ़ सकती है. आज शाम को प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए लिए जा सकते हैं.  छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करेंगे. आज किसी को पैसे उधार नहीं दें, फंस सकते हैं. कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे. किसी से विवाद करने से बचें, बात बढ़ सकती है. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लिए दिन बहुत बढ़िया रहेगा. अटका पैसा वापस मिल सकता है. समाज में मान सम्मान बढा रहेगा.नौकरी में आपको पदोन्नति मिल सकती है. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. लव लाइफ में तनाव हो सकता है. परिवार और दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं.  यह यात्रा आपके लिए बहुत अधिक शुभ रहेगी. पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि  के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज शाम अपने किसी पुराने दोस्त से भेंट होगी, जो अच्छी रहेगी. आज किस्मत का साथ मिल सकता है.  परिवार में खुशहाली आएगी. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें. किसी वजह से आज आपको मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है. आप अपने ऑफिस में किसी भी प्रकार का कोई निर्णय जल्दबाजी में ना ले अन्यथा, पछताना पड सकता है.

कर्क राशि: इन जातकों के लिए दिन थोड़ा सा तनाव भरा रहेगा.  आज ऑफिस में दिन थोड़ा सा तनाव भरा रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं को  मानसिक तनाव से दूर रहना होगा. सेहत के लिहाज से दिन लगभग सामान्य रहेगा. परिवार के साथ समय बिताएंगे.

यह भी पढ़ें: कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने सराफा कारोबारी के घर डकैती के इरादे से आए अंतरराज्यीय लुटेरों को किया गिरफ्तार

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. काम काम ठीक चलेगा. महिलाओं के लिए आज का दिन काफी थकान भरा रहेगा. घर की सुख-सुविधाओं के लिए कर्ज लेने से बचना चाहिए. सेहत में चक्कर आना, जी मिचलाना और कमजोरी महसूस हो सकती है , इसलिए ख्याल रखें. छात्र आज मेहनत करें.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन निम्न रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा, पर काम का बोझ ज्यादा रहेगा. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे.नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अभी और इंतजार करना होगा. आज घर कोई पूजा पाठ भी करवा सकते हैं. छात्रों के लिए आज का दिन मेहनत का है, इसमें सफल भी होंगे. बाहर का खाना खाने से बचें. आज शाम को ससुराल पक्ष से धन प्राप्त हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज का दिन थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा. व्यापार में धन लाभ होगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करेंगे. किसी भी तरह के विवाद से बचें, फंस सकते हैं. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. आप हर क्षेत्र को अपनी बेहतर प्रदर्शन से रोशन करेंगे.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. आज अपने खान-पान में लापरवाही ना बरतें, बीमार हो सकते हैं. किसी को आज उधार नहीं दें, पैसे अटक सकते हैं. इन जातकों को आज समाज में सम्मान मिलेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. लव लाइफ ठीक चलेगी. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है. आज खर्चे ज्यादा होंगे, सोच समझ कर चलें.

यह भी पढ़ें: बरेका कर्मचारियों ने एनपीएस खत्म कर पुरानी पेंशन बहाली के लिए किया मतदान

धनु राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. शाम को परिवार के सदस्यों के लिए थोड़ा सा समय निकालेंगे और घूमने जाएंगे. छात्रों के लिए दिन ठीक है. घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.आज बिजनेस के लेन देन में सावधानी बरतें. संतान के करियर को लेकर खुशखबरी मिल सकती है. जीवनसाथी का भी आपको भरपूर साथ मिलेगा.

मकर राशि: मकर राशि के जातकों कादिन कुछ उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. आज छोटे-मोटे निवेश के बारे में सोच सकते. सेहत में रात के समय सादा और सुपाच्य भोजन करें.आज ऑफिस की राजनीति से दूर रहे अन्यथा, आपकी नौकरी पर आंच आ सकती है. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों के लिए दिन बहुत ही बढ़िया रहेगा. आज अटके हुए कार्य भी पूरे होंगे. आज गुस्से पर काबू रखें, झगड़ा हो सकता है.जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. घर में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा, दोपहर बाद फायदा होगा.  नौकरी वालों के लिए आज का दिन थोड़ा मेहनत करने वाला रहेगा. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा.  सेहत ठीक रहेगी, मौसम बदलने के चलते सावधानी रखने की जरुरत है. 

यह भी पढ़ें: बरेका में कौमी एकता सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment