Latest News

Tuesday, October 10, 2023

इन 2 राशियों के लिए 'मंगल' का दिन भारी, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 अक्टूबर, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: एक नजर इधर भी सरकार, इस रास्ते से जाने पर मरीज को अस्पताल में डॉक्टर से पहले ही भगवान मिल जाते हैं

मेष राशि: इस राशि के जातको्ं के लिए मंगलवार का दिन काफी अच्छा रहेगा. आज अटके काम पूरे हो सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें, खासकर मां का. कामकाज ठीक चलेगा. किसी खास से मुलाकात होगी.

वृष राशि: इस राशि के जातको्ं के लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है,मेहनत करें. शाम को कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं.जरूरी काम से विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार में शांति रहेगी. लव लाइफ ठीक रहेगी.

मिथुन राशि: इस राशि के जातको्ं के लिए दिन सही दिखाई दे रहा है. आज दिन अच्छा जाएगा. अटके काम पूरे हो सकते हैं. पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा. लवमेट एक-दूसरों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें. कामकाज ठीक चलेगा. आज ज्यादा खर्चे हो सकते हैं. 

कर्क राशि: इस राशि के जातको्ं के लिए दिन मिला-जुला रहेगा. धनलाभ हो सकता है. शाम को पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी, जो अच्छी होगी. कामकाजी महिलाओं के लिये दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा. प्रमोशन का योग बन रहा है. कहीं बाहर जा सकते हैं परिवार के साथ.

यह भी पढ़ें: अपर निदेशक व सीएमओ ने किया आईएमआई 5.0 के तीसरे चरण का शुभारंभ

सिंह राशि: इस राशि के जातको्ं के लिए दिन ठीक रहने वाला है. आज जीवनसाथी से चल रही अनबन दूर हो जायेगी और रिश्तों में मधुरता आएगी.  मां की सेहत अच्छी रहेगी. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें. आज किसी को पैसे उधार न दें. छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा.

कन्या राशि: इस राशि के जातको्ं के लिए मध्यम है. कामकाज मध्यम रहेगा.  कुंवारी कन्याओं के विवाह की तलाश कर रहे लोगों की तलाश पूरी होगी. सेहत आज ठीक रहेगा. आज कामकाज मध्यम रहेगा.  घर में किसी बात पर विवाद हो सकता है, वाणी पर नियंत्रण रखें.  आज का दिन थोड़ा सा तनाव में रह सकता है.

तुला राशि: इस राशि के जातको्ं के लिए दिन मध्यम है.  बिजनेस नरम रहेगा. आज का काम आज ही निपटाने की कोशिश करें. जरूरी कामों को दूसरों के भरोसे न छोड़े.  छात्रों को काफी मेहनत करनी पड़ेगी. कोर्ट कचहरी में चल रहे मुकदमों का हल निकलेगा. कामकाज ठीक रहेगा, दोपहर बाद मुनाफ हो सकता है.  

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातको्ं के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. सेहत का खास ख्याल रखना है, बाहर का खाना खाने से बचें. आज पुराने दोस्त से मुलाकात होगी. आज घर के किसी मांगलिक कार्यक्रमों की तैयारी में व्यस्त रहेंगे. लव  लाइफ अच्छी रहेगी. नया काम अभी शुरू नहीं करें. ऑफिस में दिन व्यस्त जाएगा. 

यह भी पढ़ें: लक्सा पुलिस ने वारण्टी निशान्त यादव उर्फ अप्पू यादव किया गिरफ्तार

धनु राशि: इस राशि के जातको्ं के लिए दिन शानदार रहेगा. आज गाड़ी  चलाते समय सावधान रहें. बिजनेस में आपको सकारात्मक परिणाम मिलने वाला है. पैसे का लाभ हो सकता है. कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. शाम को बाहर  कुछ काम से निकल सकते हैं.

मकर राशि: इस राशि के जातको्ं के लिए दिन बहुत बढ़िया रहेगा.  राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सम्मान मिलेगा. आज शाम को थकान हो सकती है. भाई-बहनों के साथ किसी अच्छी जगह जाने का प्लान कर सकते है. पैसों को उधार देने से बचें. 

कुंभ राशि: इस राशि के जातको्ं के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. आज के दिन कामकाज ठीक रहेगा.  पति-पत्नी के बीच किसी बात पर विवाद हो सकता है. बिजनेस में बड़ों का दिया हुआ सुझाव आपके बहुत काम आयेगा.  परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा.

मीन राशि:  इस राशि के जातको्ं के लिए दिन सही  रहेगा.  शाम को लाइफ पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर कर सकते हैं. नौकरी की तलाश पूरी  हो सकती है.  आज फालतू के झगड़े में पड़ने से बचें, बात बढ़ सकती है. किसी के साथ झगड़ा न करें, बात बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें: रामनगर पुलिस ने 2 शातिर चोरों को चोरी के माल के साथ किया गिरफ्तार

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment