Latest News

Monday, September 25, 2023

इन राशि वालों को मिलेगा तंगी से छूटकारा, इन दो जातकों के छूट जाएंगे पसीने, पढ़ें राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 25 सितंबर, दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: सामाजिक संस्था बना रही महिलाओं को आत्मनिर्भर और सशक्त

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. मां और पिता की सेहत ठीक दिख रही है. कहीं बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं. किसी के विवाद में न फंसे, बात बढ़ सकती है. किसी धार्मिक कार्यक्रम का न्योता आ सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करें. खर्चे भी आज ज्यादा हो सकते हैं.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. धन लाभ हो सकता है. बिगड़ा हुआ काम भी बन सकता है. किसी भी प्रकार का धन उधार लेने से बचें. नौकरी करने वाले जातक थोड़ा सा सावधान रहें.इन जातकों का  दफ्तर में आज किसी से कोई वाद विवाद हो सकता है, इसलिए वाणी को कंट्रोल में रखें . नौकरी में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कुंवारे लोगों के लिए विवाह का रिश्ता आ सकता है. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. 

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. समाज में मान सम्मान बरकरार रहेगा और आपकी प्रतिष्ठा भी बनी रहेगी.  प्रॉपर्टी से संबंधित किसी मामले में सावधान रहें. व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. व्यापार में  किसी पुराने दोस्त से बहुत बड़ा लाभ मिल सकता है. बच्चों और जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.  बुजुर्गों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं.

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन खुशनुमा रहेगा. घर में आपका प्रॉपर्टी को लेकर किसी से वाद विवाद हो सकता है. लव लाइफ ठीक रहेगी. संतान को लेकर आज आप बहुत चिंतित हो सकते हैं. बिजनेस करने वाले जातकों के लिए दिन ठीक चलेगा. नौकरी करने वाले जातकों के लिए नौकरी में बहुत अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता है.

यह भी पढ़ें: फार्मेसी एशोसियेशन एवं ड्रग डिस्ट्रीब्यूटर के साथ हुई एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन सही रहेगा. कोई नया कार्य खोलना चाहते हैं तो आप यह कार्य शुरू कर सकते हैं. किसी यात्रा पर जा रहे हैं और ता गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. आपसे कोई दुर्घटना हो सकती है जिसके कारण आपको शारीरिक चोट भी लग सकती है.  यदि आप मकान, दुकान या प्रॉपर्टी से संबंधित जमीन खरीदना चाहते हैं तो उसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी. छात्र वर्ग अपने पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान दें अन्यथा, कम नंबर आने के कारण परेशान हो सकते हैं. मां की सेहत का ख्याल रखें. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन  शानदार  रहेगा. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें,पेट में किसी प्रकार का बेकार उत्पन्न हो सकता है. बिजनेस में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. शाम को मानसिक तनाव हो सकता है. नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. परिवार में हालात ठीक रहेंगे. किसी बात पर जीवन साथी के साथ कोई अनबन हो सकती है. लाभ हो सकता है.

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा.  बिजनेस में आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत रहेगी. यदि आपका बहुत लंबे समय से कोई कार्य  जिससे आप कोई मन को बहुत ही संतुष्टि मिलेगी और आपका मन प्रसन्न रहेगा.  बुजुर्गो का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा. आज शाम को कोई रिश्तेदार घर में आ सकता है. बुजुर्गो का आशीर्वाद आप पर हमेशा बनी रहेगी. सेहत का ख्याल रखें. आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. रुका हुआ काम पूरा हो सकता है.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. परिवार में आपके परिवार में किसी सदस्य की सेहत अधिक खराब हो सकती है, इसीलिए सेहत को नजर अंदाज न करें . बिजनेस करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. बड़ा लाभ मिल हो सकता है. अटका हुआ पैसा मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: फूलपुर पुलिस ने हाइवे पर लूट करने वाले लुटेरों को लूट की मोटर साइकिल के साथ किया गिरफ्तार

धनु राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन धनु राशि के जातकों के लिए बहुत शानदार रहेगा. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. आज का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहने वाला रहेगा. इस राशि के जातकों के लोगो के ऑफिस में मतभेद हो सकता है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी. बुजुर्गों के आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. समाज के लिए अच्छे-अच्छे कार्य करने के कारण आपकी समझ में बहुत अच्छी प्रतिष्ठा बनी रहेगी जिससे आपका समाज में नाम होगा. 

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए का दिन थोड़ा तनाव से भरा रह सकता है. परिवार के सदस्य आपकी परेशानी मे आपके साथ खड़े रहेंगे. बिजनेस ठीक रहेगा. आज आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. संतान की तरफ से आपका मन संतुष्ट रहेगा. मां का आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. समाज और घर में आपका  मान सम्मान बढ़ सकता है. काम के सिलसिले में आपको विदेश घूमने का मौका मिल सकता है. आज आपको आपके बिजनेस में घाटा हो सकता है.सेहत की बात करें तो आपकी सेहत ज्यादा ठीक नहीं रहेगी. सेहत का ख्याल रखना है, आपको कमर से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. 

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए  दिन  खुशनुमा रहेगा.  प्रॉपर्टी को बेचने में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. छात्रों के लिए दिन मेहनत भरा रहेगा.  आज धन लाभ हो सकता है जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. भाई या बहन से किसी प्रकार का मतभेद हो सकता है जिसके कारण आपका मन परेशान होंगे.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के पहले बड़े पैमाने पर होंगे तबादले, ट्रांसफर पॉलिसी के ये नियम पढ़ लें

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment