Latest News

Friday, September 1, 2023

शिवपुर पुलिस ने दुष्कर्म, लूट व एससी/एसटी एक्ट के अभियुक्त सतीश उर्फ सूरज प्रजापति को किया गिरफ्तार

वाराणसी: पुलिस आयुक्त वाराणसी के अपराधों की रोकथाम तथा वांछित / फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन के निर्देशन मे अपर पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन के पर्यवेक्षण मे सहायक पुलिस आयुक्त कैन्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर मु0अ0सं0-306/23 धारा 452, 504, 506, 392, 376 भादवि व 3(1), 3(2)V SC/ST ACT थाना शिवपुर से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त सतीश उर्फ सूरज प्रजापति पुत्र शिवकुमार प्रजापति निवासी ग्राम सजोई थाना जसा वाराणसी को आज दिनांक 01.09.2023 को समय करीब 11.00 बजे तरना पुल के उत्तरी छोर से गिरफ्तार किया गया। उक्त के सम्बन्ध में थाना शिवपुर पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।



पूछताछ करने पर अभियुक्त सतीश उर्फ सूरज प्रजापति ने बताया कि मैं अपने नाना के घर में रहकर पढ़ता था तथा पार्ट टाईम ITC कम्पनी में पैसों के कलेक्शन का काम करता था। ननिहाल मे ही मेरी मुलाकात उस लड़की से हुई और धीरे-धीरे दोस्ती हो गई। उसके माता-पिता नौकरी करते थे। मैं एक दिन जबरदस्ती उसके घर में ही शारीरिक सम्बन्ध बनाया तथा उसे धमकाया कि यदि यह बात किसी से बताओगी तो मैं सभी लोगो को बता दूंगा तुम्हारी बहुत बदनामी होगी और इसी का भय दिखाकर जब भी मुझे मौका मिलता था तो जो मैं कहता था वह वही करती थी। उसे मैने डरा-धमका कर कई बार में लगभग 50 हजार रूपया अपने खर्चे के लिये लिया था और उन रुपयो को मैने खर्च कर दिया। जब वह मुझसे शादी की बात कहती थी तो मैं उससे कहा कि अपना हाथ काटकर दिखाओ तो उसने हाथ भी काट कर दिखाया। जब मुझे यकीन हो गया कि यह लड़की मेरा पीछा नहीं छोड़ने वाली है तो मैने उसको गाली-गुप्ता देते हुये जान से मारने की धमकी दी और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुये कहा कि मैं शादी नहीं करूँगा और मैं अपने ननिहाल से भाग गया था।


गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में उ0नि0 जय प्रकाश सिंह कैट सर्किल आफिस, का0 अभय पटेल कैंट सर्किल आफिस कमिश्ररेट वाराणसी शामिल थे।

No comments:

Post a Comment