Latest News

Saturday, May 13, 2023

Varanasi Nagar Nikay Election Result 2023 LIVE : वाराणसी में मेयर पद के लिए BJP और SP में जोर आजमाइश

वाराणसी: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के तहत नगर निगम के लिए वोटों की गिनती आज होने जा रही है। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इसके लिए पूरे जिले में सुरक्षा के बेहद कड़े और पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वाराणसी में पहले चरण में 4 मई को मतदान हुआ था। राज्य में महापौरों की 17 सीटों और पार्षदों की 1,420 सीटों पर ईवीएम के माध्यम से मतदान हुआ था, जबकि शेष जगहों पर मतपत्रों का उपयोग किया गया था।

 


वाराणसी नगर निगम में इस बार मुकाबला बेहद दिलचस्प होने जा रहा है। मेयर पद के लिए यहां भाजपा प्रत्याशी अशोक तिवारी का मुकाबला समाजवादी पार्टी के ओम प्रकाश सिंह,  कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता और बीएचयू छात्र संत्र के अध्यक्ष रह चुके अनिल श्रीवास्तव और बसपा के सुभाष चंद्र मांझी से है। वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने शारदा टंडन को मैदान में उतारा है।

वाराणसी नगर निगम में मेयर पद के लिए इस बार 11 प्रत्याशी और पार्षद पद के 637 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे थे। वाराणसी नगर निगम में कुल मतदाताओं की संख्या 16,07,905 हैं, जिसमें 38 प्रतिशत मतदाताओं ने ही मतदान में हिस्सा लिया था।

बता दें कि, वाराणसी में साल 2017 में भाजपा की मेयर प्रत्याशी मृदुला जायसवाल ने 1,92,188 मतों से जीत दर्ज की थी। यहां मृदुला और कांग्रेस की प्रत्याशी शालिनी यादव के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। शालिनी को 113345 वोट मिले थे, जबकि समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी साधना गुप्ता को 99272 वोट मिले थे, वहीं दूसरी ओर बसपा प्रत्याशी सुधा चौरसिया को 28,959 वोटों से ही संतोष करना पड़ा था।

LIVE UPDATES

वाराणसी में मतगणना स्थल के आसपास और जिले में सभी अतिसंवेदनशील स्थानों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके इसके लिए प्रशासन ने पूरे इंतजाम किए हैं।

उत्तर प्रदेश में नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के लिए राज्य के 75 जिलों में चार मई और 11 मई को मतदान हुआ और 13 मई, शनिवार को मतगणना होगी।

 

No comments:

Post a Comment