Latest News

Saturday, November 26, 2022

बनारस रेल इंजन कारखाना में संविधान दिवस का आयोजन

वाराणसी: दिनांक 26 नवंबर को बनारस रेल इंजन कारखाना में संविधान दिवस का आयोजन किया गया । इस अवसर पर प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक श्री रजनीश गुप्ता ने प्रशासन  भवन के स्वागत हॉल में भारतीय संविधान के मूल कर्तव्यों का पाठन एवं उद्देशिका का वाचन करते हुए अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ दिलाई साथ ही विस्तार पूर्वक उद्देशिका एवं मूल कर्तव्य संवैधानिक मूल्यों के विषय में बताया। प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक ने अपने  संबोधन में कहा कि “हम सभी को संविधान का पालन करते हुए उसके आदर्शों, संस्थाओं, राष्ट्रध्वज और राष्ट्रगान का आदर करना चाहिए। भारत की प्रभुता, एकता और अखंडता की रक्षा करते हुए उसे अक्षुण्ण रखें। भारत के सभी लोगों में समरसता और समान भातृत्व की भावना होनी चाहिए जो कि धर्म भाषा और प्रदेश या वर्ग पर आधारित सभी भेदभाव से परे हो और ऐसी प्रथाओं का त्याग करें जो स्त्रियों के सम्मान के विरुद्ध है। वैज्ञानिक दृष्टिकोण, मानववाद और ज्ञानार्जन तथा सुधार की भावना का विकास करें।


संविधान को मनाने से ही देश मजबूत और तरक्की करेगा-शशिप्रताप सिंह

आयोजन के क्रम में बरेका के वरिष्ठ उप महाप्रबंधक श्री विजय ने अपने अधीन कार्यरत अधिकारी व कर्मचारियों को प्राचार्य श्री राम जन्म चौबे ने प्राविधिक प्रशिक्षण केंद्र के प्रशिक्षुओं को एवं प्रमुख विभागाध्यक्ष गणों द्वारा अपने अपने कार्य क्षेत्र में जाकर अधीनस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों के सम्मुख पुनः संविधान के मूल कर्तव्य एवं उद्देशिका के वाचन करते हुए संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति शपथ दिलाई गईं। 

नव युग विद्या मंदिर इंटर कालेज में लगा वृहद स्वास्थ्य शिविर

वहीं एक अन्य कार्यक्रम में संविधान दिवस विषय पर छात्र-छात्राओं में संवाद का आयोजन बरेका इन्टर कॉलेज में  किया गया। जिसने बड़ी संख्या में छात्र छात्राओं ने उत्साह पूर्वक भाग लिया।

खसरा से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग करेगा घर-घर भ्रमण

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment