Latest News

Friday, July 8, 2022

अखिलेश यादव को मिला झटके पर झटका, ओमप्रकाश के साथ शिवपाल हुए एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू की डिनर पार्टी में शामिल

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में भी सियासी माहौल गरमाया हुआ है. आज, शुक्रवार को इसी को लेकर एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू शुक्रवार को समर्थन जुटाने लखनऊ पहुंची है. इसी बीच समाजवादी पार्टी को झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव और ओपी राजभर सपा अध्यक्ष को बड़ा झटका देते हुए एनडीए प्रत्याशी की डिनर पार्टी में शामिल होने पहुंचे हैं. इसके अलावा कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह भी डिनर पार्टी में शामिल हुए हैं. 




बता दें कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करने का ऐलान किया है. इसको लेकर गुरुवार को विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा लखनऊ पहुंचे थे. जहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने उनका स्वागत किया था. वहीं इस बैठक में प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव और सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को न्योता नहीं दिया गया था. जिसके बाद राजभर ने बयान देते हुए कहा था कि हम इंतजार कर रहे हैं, अखिलेश यादव कर कुछ करते हैं तो ठीक है नहीं तो 11 तारीख को हम तय करेंगे कि राष्ट्रपति चुनाव में किसे वोट देना है.

खुशखबरी! माता वैष्णो देवी की यात्रा हुई और भी आसान, भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी ये सुविधा

शिवपाल और ओमप्रकाश राजभर के एनडीए उम्मीदवार की बैठक में शामिल होने को अखिलेश यादव के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. साथ ही ओपी राजभर और अखिलेश के बीच बढ़ती दूरियों से इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही सुभासपा और समाजवादी पार्टी का गठबंधन भी टूट सकता है. वहीं, शिवपाल यादव की समाजवादी पार्टी से लगातार नाराजगी की खबरें सामने आती रही हैं. विधानसभा चुनाव के बाद से ही दोनों के बीच दूरियां दिखाई दी हैं. शिवपाल वर्तमान में इटावा की जसवंत नगर सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं.

वही, रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया मुख्यमंत्री आवास से निकले. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पूरी तरीके से द्रोपति मुर्मू जी का समर्थन करती है. उन्होंने कहा कि भोज में शिवपाल यादव ओमप्रकाश राजभर भी शामिल थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सपोर्ट को वह सराहना करते हैं. राजा भैया ने कहा कि राष्ट्रपति के चुनाव में वह पूरी तरीके से द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि इंडिया के बाहर के जो दल है वह भी अब उनकी सोच को समर्थन दे रहे है.

इस प्रदेश में जल्द बनेंगे पात्रों के नए राशन कार्ड, खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कही ये बातें

क्या है राष्ट्रपति चुनाव में यूपी का सियासी गणित 
राष्ट्रपति चुनाव में यूपी के सांसद और विधायकों के मत की अहम भूमिका है. देश भर में लोकसभा और विधानसभा सदस्यों के कुल वोट 10,86,431 हैं. इसमें से 14.86 प्रतिशत वोट यूपी के पास हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा और उसके सहयोगी दलों के 273 विधायकों और 64 सांसदों के मतों के बूते द्रोपदी मुर्मू को यूपी से 1,19,083 मत मिलेंगे. यहां के एक विधायक का मूल्य 208 वोट है. 

इन तीन राशियों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ, जानें किस के नक्षत्र में लिखा नुकसान, जाने आज का राशिफल

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment