Latest News

Sunday, May 8, 2022

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, 8 मई के बड़े समाचार एक क्लिक पर पढ़ें

UP Uttarakhand News Today:  आज 8 मई 2022, दिन रविवार है.  हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं. गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुलते ही चारधाम यात्रा का श्रीगणेश हो गया है. इसके बाद छह मई यानी आज  बाबा केदारनाथ के कपाट सुबह 06 बजकर 25 मिनट पर खोले गए...इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 




चारधाम यात्रा का श्रीगणेश

गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुलते ही चारधाम यात्रा का श्रीगणेश हो गया है. इसके बाद छह मई यानी आज  बाबा केदारनाथ के कपाट सुबह 06 बजकर 25 मिनट पर खोले गए.  भगवान बदरीनाथ के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं.

आज का राशिफल: संभलकर रहें सिंह और मकर राशि के लोग, इन जातकों की नौकरी में बन रहे हैं प्रमोशन के पूरे चांस, पढ़ें राशिफल

झांसी दौरे का दूसरा दिन
सीएम योगी का रविवार को झांसी दौरे का दूसरा दिन है. मध्यप्रदेश के दतिया और फिर ललितपुर भी जाएंगे सीएम योगी.
यूपी सीएम योगी निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण और समीक्षा करेंगे.

कम वजन से परेशान है आप, तो खाने में आज ही शामिल करें ये चीजें

ज्ञानवापी का सर्वे जारी रहेगा . 09 मई को अगली सुनवाई होगी
कोर्ट ने कमिश्नर को हटाने वाली याचिका खारिज कर दी. मुस्लिम पक्ष के विरोध के बाद स्थगित हुई वीडियोग्राफी. ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट ने वकील द्वारा कमिश्नर को हटाने की दायर याचिका को खारिज कर दिया है. कोर्ट ने सर्वे जारी रखने का आदेश देते फैसला सुरक्षित रख लिया है. कोर्ट के इस आदेश के बाद ज्ञानवापी मस्जिद के सामने भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

सर्वे टीम के कैमरामैन का बड़ा खुलासा, ज्ञानवापी की पश्चिम दीवार पर कमल का फूल, नंदी की मूर्ति भी देखी

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का ज्ञानवापी मस्जिद पर बयान 
असदुद्दीन ओवैसी  ने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे कानून का उल्लंघन है. कोर्ट एंटी मुस्लिम हिंसा का रास्ता खोल रहा.

कई जगह जाएंगे सीएम धामी
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी रविवार को हरिद्वार, नैनीताल और उधमसिंहनगर दौरे पर रहेंगे. वह रामगढ़ नैनीताल में शांति निकेतन ट्रस्ट फॉर हिमालया द्वारा आयोजित रविंद्र जन्मोत्सव  2022 कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद सीएम धामी उधम सिंह नगर आगमन होगा.

ज्ञानवापी मस्जिद की जगह हिंदुओं को दे देना चाहिए - शुभासपा प्रदेश प्रवक्ता शशि प्रताप सिंह

प्रचार-प्रसार विभाग की बैठक 
विश्व हिंदू परिषद काशी प्रांत की रविवार को प्रचार-प्रसार विभाग की बैठक है. प्रयागराज के केसर भवन में दो सत्रों में  बैठक होगी.  बैठक में 19 जिलों के 50 से अधिक पदाधिकारी शामिल होंगे. प्रचार प्रसार को पहले से और मजबूत करने के उद्देश्य से बैठक होगी. बैठक में विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी और प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार मौजूद रहेंगे.

भानू प्रताप सिंह वर्मा का जालौन दौरा
केंद्रीय मंत्री सूक्ष्म एवं लघु उद्योग भारत सरकार भानू प्रताप सिंह वर्मा का जालौन दौरा है. भानू प्रताप सिंह वर्मा दोपहर 4 बजे उरई पहुंचेंगे. उरई स्थित लोक निर्माण विभाग के सर्किट हाउस, जनप्रतिनिधियों और गढ़मान्य लोगों से मुलाकात करेंगे.

Breaking News: ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर होने वाले वीडियो ग्राफी के विरोध में आपत्ति कोर्ट में दाखिल

प्रयागराज-बसपा नेता याकूब कुरैशी को हाईकोर्ट से झटका लगा है. मीट फैक्ट्री मामले में हाईकोर्ट ने कल याकूब कुरैशी की अर्जी खारिज कर दी. याकूब कुरैशी ने खुद को निर्दोष बताते हुए अर्जी दाखिल की थी. मीट फैक्ट्री बेटों के नाम का हवाला देकर राहत की मांग की थी. याकूब कुरैशी ने अर्जी में कहा था कि मीट फैक्ट्री उनके नाम नहीं है. बेवजह पुलिस उन्हें परेशान कर रही है.

बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह की राज ठाकरे को खुली चुनौती, कहा इन शर्तो को मानने के बाद ही अयोध्या में घुसने

इस आर्टिकल को शेयर करें


हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 


अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment