Latest News

Saturday, March 19, 2022

द कश्मीर फाइल्स को लेकर भाजपा का उमर अब्दुल्ला पर बड़ा आरोप, कहा- पिता ने हिंदुओं को मरने के लिए छोड़ दिया

उमर अब्दुल्ला द्वारा 'द कश्मीर फाइल्स' को झूठ का पुलिंदा बताए जाने के बाद बीजेपी ने भी पलटवार किया है। उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि यह फिल्म सच से कोसों दूर है। इसमें सही तथ्य नहीं दिखाए गए हैं। अब बीजेपी के अमित मालवीय ने उमर अब्दुल्ला के पिता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर टिप्पणी की है।




अमित मालवीय ने एक ट्वीट में कहा, कौन सी बात उमर अब्दुल्ला को झूठी लगती है? 18 जनवरी 1990 को फारूक अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। 19 जनवरी से ही मासूम कश्मीरी पंडितों का नरसंहार शुरू हो गया। क्या यह सच नहीं है कि उन्होंने ISI द्वारा प्रशिक्षित 70 खतरनाक आतंकियों को छोड़ने का देश दिया था?

महाराष्ट्र में भी टैक्स फ्री होगी 'द कश्मीर फाइल्स'? यह जवाब शिवसेना नेता संजय राउत ने दिया

उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि जब कश्मीरी पंडितों की हत्या हुई तब फारूक अब्दुल्ला मुख्यमंत्री नहीं थे। उन्होंने यह भी कहा कि उस वक्त केंद्र में बीजेपी समर्थित वीपी सिंह की सरकार थी। अमित मालवीय ने कहा, '1984 में इंदिरा गांधी ने जगमोहन दास को जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल नियुक्त किया था। जुलाई 1989 में अपने इस्तीफे से पहले उन्होंने राजीव गांधी को घाटी में पनपते आतंकवाद को लेकर सावधान किया था।'

अखिलेश यादव की चुप्पी के बीच सपा गठबंधन में खटपट, हार के लिए कौन जिम्मेदार?

उन्होंने आगे कहा, राजीव गांधी ने जगमोहन को लोकसभा की टिकट ऑफर किया लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। इसके बाद उन्हें 20 जनवरी को दोबारा जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल बना दिया गया। 22 जनवरी को वह श्रीनगर पहुंचे। तब तक वहां जिहाद शुरू हो चुका था।

वाराणसी के पीडीआर माल में "द कश्मीर फाइल" देखकर निकलने वालों का भव्य स्वागत किया गया

इस आर्टिकल को शेयर करें


हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 


अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment