Latest News

Thursday, December 9, 2021

ओमिक्रॉन को लेकर सीएम का नया आदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ओमिक्रॉन को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने कोविड टीकाकरण और जांच की संख्या तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि दूसरे देशों और राज्यों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए। लक्षण मिलने पर उन्हें होम क्वारांटीन में भेजकर उनकी मॉनिटरिंग की जाए। सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार की शाम 4.45 बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। यहां पीठाधीश्वर कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि कोविड के नए वैरिएंट के मामले कई देशों में तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में अतिरिक्त सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को और तेज करने के लिए प्रभावी कार्य योजना बनाकर उस पर अमल किया जाए। हर जिले में आरटीपीसीआर जांच लैब संचालित हैं। कोरोना जांच में तेजी लाएं। बैठक में एडीजी जोन अखिल कुमार, मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, एसएसपी डॉ. विपिन ताडा, जीडीए उपाध्यक्ष प्रभारी संभागीय खाद्य नियंत्रक प्रेम रंजन सिंह, नगर आयुक्त अविनाश सिंह आदि मौजूद रहे।




यूरिया पहुंचाने की कार्ययोजना बनाएं

सीएम योगी ने कहा कि खाद कारखाने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों लोकार्पण हो चुका है। वहां बनने वाली यूरिया से किसानों को कैसे ज्यादा लाभ पहुंचाया जा सकता है, उसकी कार्य योजना बनएं। सीएम ने मंडल में खाद की उपलब्धता पर सवाल किए तो मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी ने बताया कि किसी जिले में खाद की कमी नहीं है। खाद वितरण का काम सुचारु रूप से चल रहा है।

सड़कों को करें गढ्ढा मुक्त, यातायात व्यवस्था सुधारें

सीएम योगी ने सड़कों को गढ्ढा मुक्त करने के अभियान की भी समीक्षा की। मण्डलायुक्त रवि कुमार एनजी और डीएम विजय किरण आनंद को निर्देशित किया कि गढ्ढा मुक्त अभियान के लक्ष्य को जल्द से जल्द हासिल किया जाए। मुख्यमंत्री ने यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कार्ययोजना तैयार करने को कहा। व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक कर भी रास्ता निकालने का निर्देश दिया। 


धान क्रय केंद्र से किसान को वापस न लौटे

सीएम योगी ने धान खरीद की भी समीक्षा की। निर्देशित किया कि क्रय केंद्रों पर किसानों को समस्या नहीं होनी चाहिए। कोई किसान क्रय केंद्र से वापस न लौटे। प्रभारी संभागीय खाद्य नियंत्रक प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि गोरखपुर मंडल में 546 क्रय केंद्र खुले हैं जिनमें 542 पर खरीद चल रही है। मंडल में अब तक 97 हजार 897 टन धान खरीद की गई है। जिले में अब तक 32 हजार 836 टन धान की खरीद हो गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को धान का भुगतान निर्धारित समय सीमा के भीतर किया जाए। 

No comments:

Post a Comment